साउथ अफ्रीका में बिल्ली बना घरेलू पिचों का शेर रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका में बिल्ली बना घरेलू पिचों का शेर रोहित शर्मा

नई दिल्ली! श्रीलंका के खिलाफ भारतीय जमीन पर रिकार्डों की बारिश करने वाले रोहित शर्मा ने असल में करोड़ों भारतीय क्रिकेट शायकीन ही नहीं बल्कि अपने कट्टर हामियों को भी शर्मसार कर दिया है। पिछले तीन मैचों में नाकाम होने के बाद यह घरेलू शेर जोहिनसबर्ग में चैथे वनडे मुकाबले में भी फ्लाप साबित हुआ और अगर आगे यही हाल रहा, तो रोहित शर्मा साउथ अफ्रीकी जमीन पर एक नया अनचाहा रिकार्ड अपनी झोली में डाल सकते हैं।

विराट के अपनी शादी की वजह से गैर हाजिर रहने पर श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से रोहित शर्मा ने जोरदार दहाड़ सुनाई थी। इस मुजाहिरे के बाद भारतीय क्रिकेट शायकीन को यह उम्मीद हो चली थी कि रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका में कुछ ऐसा ही मुजाहिरा करेंगे लेकिन ऐसा मुजाहिरा तो दूर, रोहित इसके आधे से आधा भी परफारमेंस नहीं दे सके। रोहित ने किंग्समीड में खेले गए पहले वनडे में 20, सेंचुरियन में 15 और केपटाउन में तीसरे वनडे में जीरो का स्कोर किया था। उम्मीद थी कि न्यूवांर्डस में रोहित अपने मुजाहिरे में जरूर सुधार करेंगे, लेकिन यहां भी हालात ढाक के तीन पात ही रहे और वह पांच रन पर आउट हो गए। सच यह है कि रोहित शर्मा का अगर ऐसा ही हाल जारी रहा, तो अगले साल खेले जाने वाले वल्र्ड कप में वह सेलेक्टर्स की स्कीम में बमुश्किल ही शामिल हो पाएंगे क्योंकि साउथ अफ्रीका में खेली गई रोहित शर्मा की 11 इनिंग्स कुछ और ही बयान कर रही हैं।

मालूम हो कि रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका में खेली 11 इनिंग्स में 126 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 23 रन रहा है, तो भारतीय पिचों पर बालरों का बुरी तरह बैंड बजाने वाले रोहित का औसत 11.45 रहा है। टेस्ट में उन्होने चार इनिंग्स में 11, 10, 10 और 47 रन बनाए जबकि चार वनडे में 20, 15, 0 और 5 रन ही बना सके।