बीजेपी की जीत का सेहरा मोदी के सर-अमित शाह

बीजेपी की जीत का सेहरा मोदी के सर-अमित शाह

नई दिल्ली! बीजेपी के कौमी सदर अमित शाह ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश, उत्तरखण्ड, मणिपुर और गोवा में सरकार बनाने जा रहे हैं। पांच रियासतों के एलक्शन के नतीजे आने केे बाद अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के लिए हौसला अफजा और खुश करने वाले हैं। मुल्क के बाशिंदों को होली की पेशगी मुबारकबाद देते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश के अवाम का खुसूसी शुक्रिया है उन्होने कहा कि यह एलक्शन नतीजे देश की सियासत को नई सिम्त देगी। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तरखण्ड में बीजेपी को तीन चैथाई अक्सरियत मिली है जो इन दोनों रियासतों में आजादी के बाद सबसे बडी जीत है। गोवा और मणिपुर में भी हम सरकार बनाने की पोजीशन मंे हैं। पंजाब में भी हमने 30 फीसद वोट हासिल किया है।

नरेन्द्र मोदी की जीत- अमित शाह ने इस जीत का सेहरा वजीर-ए-आजम नरेन्द्र मोदी को दिया। उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने तीन साल की मुद्दते कार मंे गरीबों की बहबूद के लिए 93 मंसूबे लागू किए जिसका सीधा फायदा आम लोगों को मिला। पांच रियासतों के अवाम ने साबित कर दिया कि नोटबंदी, गांवों में बिजली पहुचाने और उज्जवला स्कीम से उन्हें काफी फायदा हुआ। देश के दलित और पिछड़े तबके के लोगों ने मोदी पर भरोसा जताया। अमित शाह ने कहा कि इस नतीजे के बाद मुखालिफीन भी मानेंगे कि देश की आजादी के बाद पीएम मोदी सबसे मकबूल लीडर बनकर उभरे हैं। अवाम ने साबित कर दिया है कि पीएम मोदी 2014 मे किए गए वादे को निभाने मंे सौ फीसद खरे उतरे हैं। अपोजीशन पार्टियों की जानिब से पूरे चुनाव में नरेन्द्र मोदी पर जाती हमले का अवाम ने करारा जवाब दिया है। उन्होेने कहा कि यह जीत देश से जात पात, मुंहभराई, कुन्बापरस्ती को खत्म करेगी। यूपी समेत दीगर चार रियासतों के अवाम ने पालिटिक्स आफ परफारमेंश पर वोट किया है। अमित शाह ने कहा कि दो मरहलों के बाद मैंने कहा था कि हम 125 में से 90 सीटें जीतेंगे। मेरे इस बयान को कुछ सहाफियों ने हल्के में लिया था। रिजल्ट आए तो हमने 125 में से 115 सीटें जीत गए हैं। उन्होने कहा कि देश की डीजीपी को दहाई के आंकडे़ में पहुचाने के लिए यूपी की तरक्की जरूरी है। जो अब मुमकिन हो पाएगी। अमित शाह ने कांग्रे्रस सदर सोनिया गांधी और नायब सदर राहुल गांधी के पार्लियामानी हलके अमेठी व रायबरेली में बीजेपी की जीत का अलग से जिक्र किया। कहा कि लोक सभा एलक्शन के दौरान इन दोनों जगहोंपर हमारा मुजाहिरा खराब रहा था लेकिन इस बार 10में से छः सीटें बीजेपी के खाते में गई हैं। यह खुशी की बात है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती की जानिब से ईवीएम में छेड़छाड़ वाली बात पर अमित शाह ने बोलने से मना कर दिया। वजीर-ए-आला के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि बारह मार्च को बीजेपी दफ्तर में वजीर-ए-आजम नरेन्द्र मोदी का इस्तकबाल किया जाएगा। इसके बाद ही पार्लियामानी बोर्ड वजीर-ए-आला का चुनाव करेगा। उन्होने कहा कि यूपी के अवाम हिन्दू-मुस्लिम के दायरे से बाहर आ चुके है।

अमित शाह रायबरेली में प्रियंका गांधी के जरिए नरेन्द्र मोदी पर किए गए हमले का सवाल टाल गए। गोरखपुुर में प्रेस कांफ्रेंस में सहाफियों ने जब प्रियंका के हमलों पर बीजेपी का जवाब जानना चाहा तो अमित शाह ने कहा कि यह बताने का मेरा लेवल नहीं है। अमित शाह से पूछा गया था कि प्रियंका गांधी ने कहा है कि यूपी को किसी को गोद लेने की जरूरत नहीं है। इसपर आपका क्या कहना है? जवाब में शाह ने कहा कि हमारा कोई तर्जुमान इसका जवाब दे देगा। मुझे कहां इसमें उलझाते हो। शाह ने मुस्कुराते हुए कहा कि लेवल एक रहने दो। बीजेपी सदर अमित शाह ने गोरखपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठजोड़ पर जमकर हमला साधा। अमित शाह ने कहा कि जो समाजवादी पार्टी जिंदगी भर कांग्रेस की मुखालिफत करती रही उसी से गठजोड़ कर लिया। गठजोड़ से साफ है कि अखिलेश यादव ने अपनी हार कुबूल कर ली है। अमित शाह ने  कहा कि गठजोड़ दो करप्ट कुन्बे के बीच है। शाह ने कहा कि हम यूपी में मुकम्मल अक्सरियत से सरकार बनाएंगे। समाजवादी सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपी में औरतें महफूज नहीं हैं। यहां गुण्डों का बोलबाला है। रियासत में लाॅ एंड आर्डर का हाल बुरा है। बीजेपी के कौमी सदर ने अखिलेश के तरक्की के दावों पर सवाल उठाते हुए कहा कि लखनऊ मेट्रो सही तरीके से शुरू भी नहीं हुईस और अखिलेश जी ने हरी झंडी दिखा दी। वजीर रेप के इल्जाम में फंसे हैं और इन इल्जामात पर अखिलेश चुप हैं। शाह ने कहा कि हमने अपने चुनाव संकल्प पत्र में सभी लघु और सीमांत किसानों के कर्ज माफ करने की बात कही है।